रविवार, 2 मार्च 2014

आम आदमी पर सवार खास आदमी

बात बेबाक

आम आदमी पर सवार खास आदमी ।

अब देखिए ना आज ये ही हो रहा है कि आम आदमी को हर कोई पीछे धकेल देता है इस देश मे । अरविन्द केजरीवाल आम आदमी का सहारा लेकर चमके और खास आदमी बन गए यही नहीं अब आम आदमी पार्टी में टिकट खास लोगो को दिया जा रहा है बेचारा आम आदमी तो सडको पर भटक रहा है । नित नए खास लोग आम आदमी  पार्टी मे शामिल हो रहे है और टिकट पा रहे है बेचारे आम आदमी की कोई सुन ही नही रहा ।

अरे जनाब क्या आम आदमी पार्टी की बात करें हर कहीं खास आदमी की ही कद्र होती है आम आदमी तो बस किसी को खास बनाने वाला होता है और वह वहीं का वहीं रह जाता है जिनमें खास बनने की लालसा होती है वह आम आदमी के कंधे का सहारा लेकर खास बन जाता है और आम आदमी वहंी का वही नजर आता है । सहारा श्री सुब्रतो राय भी कभी आम आदमी ही थे लेकिन जब से वे खास आदमी बने है उनके लिए सब कुछ बदल गया है । कोर्ट के गैर जमानती गिरफ्तारी वांरट के कारण उन्हे गिरफ्तार कर  खास जेल में रखा गया है अरे जनाब अगर वे आम होते तो क्या उन्हे गेस्ट हाउस मे  गिरफतार कर रखा जाता । यही कोई आम आदमी के खिलाफ गिरफतारी वांरट होता तो पुलिस उसे पहले तो गिरफतार करती और फिर उसे थाने के उस बैरक मे डालती जिसमे केवल फर्श होता और खाने को रूखी रोटी मिलती यही नहीं पूछताछ के नाम पर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल होता वो अलग । लेकिन भाई खास आदमी होने का यही तो फायदा है कि जुर्म भी करो और ढाढ से रहो वरना आप हम कोई जुर्म करके देख ले पुलिस कोई गेस्ट हाउस मे नहीं रखने वाली । आम आदमी से खास आदमी बनने के लिए आम आदमी का कंधा ही मजबूत है जो सबको ढो लेता है लेकिन वह खुद को नही ढो पाता । 

इस देश में खास आदमी वही बना है जिसने आम आदमी को बेवकूफ बनाया हो । जो जितना बेवकूफ बनायेगा वह उतना ही बडा खास होगा । नरेन्द्र मोदी आम आदमी को सपने बेच कर खास बनना चाहते है  उनका भाषण सुना आपने  वे आम आदमी को कहते है बस  अब अच्छे दिन आने वाले है लेकिन यह तय है कि इस देश का आम आदमी वहीं का वहीं रहने वाला है बस सपने दिखा कर मोदी जी मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री का खास पद पा लेने वाले प्रमुख दावेदार है । चाय बनाने वाले को तो आज भी चाय बेचकर ही अपना घर चलाना है और अगर मोदी जी प्रधानमंत्री बन भी गए तो उसे तो वही चाय बेचनी है लेकिन इस चाय की चुस्की लेकर नरेन्द्र मोदी जी जरूर कुछ पा लेना चाहते है । 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें